सफल जीवन के लिए टिप्स

Tips for Successful Life in Hindi


स्वामी रामदेव जो ज्यादातर बाबा रामदेव के नाम से भी जाने जाते है, उनका जन्म हरियाणा राज्य के महेंद्रगढ़ जिले के अलीपुर में 1965 को हुआ था। रामदेव एक भारतीय, हिंदु स्वामी और प्रसिद्द योगा के लिए जाने जाते है। अक्सर वह अपने भक्तो को प्रेरक उपदेश भी प्रदान करते है। Read Tips for Successful Life in Hindi.

Tips for Successful Life in Hindi

(Safal Jeevan ke Liye Tips)

इस वीडियो में बाबा रामदेव जी बता रहे है की सफलता पाने के लिए हमेशा सकारात्मक रहे, खुश रहे, उत्साहित रहे, रचनात्मक बने। इस वीडियो में रामदेव जी ने 3 बाते बताई है जिसको मैनेज करके सफलता पाई जा सकती है। दिनचर्या(Life Management), व्यापार(Business Management) और तनाव(Stress Management) पर नियंत्रण पा कर या मैनेज कर के हम सफलता पा सकते है।

आज से पाच साल बाद आप कहा होंगे ? इस सवाल का जवाब आप आज क्या कर रहे हो और किस तरह से कर रहे हो यही बाते दे सकते है. कुछ बाते ध्यान में रखे और वो दिल से करेंगे तो आपका जीवन आप एक खास उंचाई पर ले जा सकते है. भूल जाओं की आपका मुकाबला किसके साथ है. जो करोंगे वो अच्छेसे करो। पहली बार ऐसा कुछ करो की वो अच्छाही होना चाहियें और महत्त्वपूर्ण, मतलब जो किया वो किया, उससे भी कुछ खास करने की तयारी करो। अगर हम सवाल सुलझाने को तैयार नहीं होंते तो हम भी उस सवाल का हिस्सा बन जाते है। खुद ही Problem हो जाते है। इसलिये हमेशा Complaint करना छोडिये, जो आगे आयेंगा उसे स्वीकार करो और उस हिसाब से काम करो।

 

0 comments

Leave a Reply