महिलाओ की अनकही समस्याओं के बारे में जाने Mahilao ki bimari hindi

Female Problems In Hindi

महिलाओं की हर बार बदलती हार्मोनल साइकिल और अनगिनत शारीरिक और मानसिक स्थिति, इस सबके साथ सेक्सुअल तकलीफों का तो कहना ही क्या! यहाँ पर स्वास्थ्य सम्बन्धी ऐसी 6 बातें दी जा रही हैं जिनके विषय में महिलायें सलाह नहीं ले पाती जो कि गलत होता है। Read Mahilao ki bimari hindi (mahilao ki samasyae).

Female Problems In Hindi

Mahilao ki bimari hindi

(Mahilao Ki Samasyae)

  • निप्पल्स के आस पास बाल एक अजीब लगता है इसलिए महिलाएं इस बारे में चुप ही रहती हैं। इससे फिजिकल इंटिमेसी के दौरान शर्म का एहसास होता है। परन्तु किशोरावस्था में, प्रेगनेंसी के दौरान और मेनोपोज़ के वक़्त ऐसा होना साधारण बात है।
  • अक्सर महिलाएं अधिक और सामान्य डिस्चार्ज में फर्क नहीं कर पाती और सलाह से वंचित रह जाती हैं। अत्यधिक दुर्गन्धपूर्ण डिस्चार्ज इन्फेक्शन की ओर इशारा करता है।
  • अधिक बहाव या लम्बे समय तक चलने वाला बहाव अधिकतर महिलाओं को होता है, और ये कुछ गांठों यानी फ़ाइब्रोइद्स की वजह से होता है जो कैंसर वाली नहीं होती।
  • हरेक महिला अपने जीवनकाल में कभी न कभी होठों या ठुड्डी पर बाल की शिकायत करती ही है। पर यही तकलीफ हारमोंस में जबरदस्त बदलाव की वजह से मुसीबत बन जाती है।
  • सेक्स होने के बाद दो साल में ही वेजाइना का ढीला हो जाना, सूखापन मेहसूस होना एवं सेक्स के दौरान दर्द भी हो सकता है। किन्तु ये सभी समस्याएं सुलझाई जा सकती हैं। read सेक्स पावर बढाने के फूड
Image Source

 

आशा है आपको ये पोस्ट Mahilao ki bimari hindi पसंद आया. अपने comments हमें ज़रूर दे

 

You may also like