क्या मेथी से Breast Size बढ़ाया जा सकता है?

Fenugreek to Increases Breast Size in Hindi


महिला के सौंदर्य को बनाए रखने में ब्रेस्ट की अहम भूमिका होती है। क्योंकि ब्रेस्ट यदि ढीले और कमजोर हों, तो महिला की शरीरिक सुंदरता कम हो सकती है। वहीं यदि ब्रेस्ट आकर्षक और प्राकृतिक रूप से सुडौल हों, तो वह महिला की सुंदरता को और अधिक निखार देते हैं। स्वास्थ्य के दृष्टी से बहुत बड़े ब्रेस्ट भी ठीक नहीं होते हैं। Read Fenugreek to Increases Breast Size in Hindi (Breast Size Badhane ke Liye Methi).

Fenugreek Increases Breast Size in Hindi

Fenugreek to Increases Breast Size in Hindi

(Breast Size Badhane ke Liye Methi)

मेथी दाने में एस्ट्रोजन जैसा पदार्थ होता है जिस वजह से यह माना जाता है कि इससे ब्रैस्ट साइज़ बढ़ता है। हालांकि इस बारे में कोई भी वैज्ञानिक आधार नहीं है। कुछ लोगों का मानना है कि मेथी का पेस्ट ब्रैस्ट पर लगाने से साइज़ बढ़ता है क्योंकि मेथी सीधे ब्रैस्ट टिश्यू में समा जाती है। ऐसा करने के पहले डॉक्टर से सलाह लेना ठीक होगा ताकि कोई नुक्सान ना हो। बेहतर होगा कि पेक्टोरल मसल्स को बढ़ाने वाली कोई एक्सरसाइज करी जाए।

इसके लिए डम्बल्ल फ्लाईस, पुश-अप्स, इन्क्लाइन बेंच प्रेस और अन्य दूसरी एक्सरसाइजेज की जा सकती हैं। इस प्रकार की चेस्ट एक्सरसाइज से ब्रैस्ट बनाने वाले फैट के नीचे वाली मसल्स बढ़ती हैं और अगर आप सही डाइट लें तो ब्रैस्ट का साइज़ बढ़ सकता है और क्लीवेज को बूस्ट मिलता है।

 

 

You may also like

0 comments

Leave a Reply